धन लूटने की आदत वाले अब ‘चौकीदार’ से डर रहे : मोदी

धर्मशाला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि जिनकी धन लूटने की आदत थी, अब वे देश के ‘चौकीदार’ से डरे हुए हैं।विपक्षी दल कांग्रेस का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा, ”जिनकी लूटने की आदत रही है, वे अब देश के चौकीदार से डर रहे हैं और अब उसे गालियां दे रहे हैं।” मोदी ने कहा कि वे अब कृषि कर्ज माफ करने के नाम पर किसानों को मूर्ख बना रहे हैं।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य में शासन की पहली वर्षगांठ के मौके पर जनता को करीब घंटे भर के अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि उनकी केंद्र की सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन योजना के तहत चार किस्तों में 12,000 करोड़ रुपये सैनिकों को दिए हैं।

उन्होंने कहा, ”बीते 40 सालों से देश के सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन योजना की मांग थी। तत्कालीन सरकार ने हमारे सैनिकों को मूर्ख बनाया और इसके लिए सिर्फ 500 करोड़ रुपये रखे। जब हम सत्ता में आए तो मैंने फाइल मंगाई तो अधिकारी अवाक रह गए।” मोदी ने कहा, ”हमें महसूस हुआ कि इसके लिए 12,000 करोड़ रुपये की जरूरत है। सरकार के लिए एक बार में 12,000 करोड़ रुपये देना मुश्किल था, इसलिए हमने किसानों को बुलाया और उनसे इसे चार से पांच किस्तों में देने के बारे में कहा और उन्होंने सहमति जताई। आज मैं खुश हूं कि हमने इसे चार किस्तों में दिया।” हिमालयी राज्य में पर्यटन व बागवानी को बढ़ावा देने का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”मैंने पेप्सी, कोला, फैंटा व दूसरे प्रकार के पेयों से जुड़े लोगों से मुलाकात की और इन पेयों में पांच फीसदी प्राकृतिक फलों के रस को शामिल करने को कहा।” उन्होंने कहा, ”बहुत सी कंपनियां ऐसा करने के लिए आगे आ रही है। आने वाले दिनों में हमारे किसानों के लिए यह एक अच्छा बाजार बनने जा रहा है।” केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील सरकार द्वारा दिए वित्तीय प्रोत्साहन की मौजूदा सरकार से तुलना करते हुए मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में हिमाचल प्रदेश को 21,000 करोड़ रुपये प्राप्त होते थे।

उन्होंने कहा, ”जब भाजपा की सरकार सत्ता में आई तो मुझे आप सभी की सेवा का अवसर मिला और हिमाचल को 71,000 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। ऐसा सिर्फ इसी लिए संभव हुआ है कि भारत सरकार का मानना है कि इस राशि का हर पैसा हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के विकास के लिए विवेकपूर्ण रूप से खर्च होगा।” मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सरकार के एक साल पूरे होने पर बधाई देते हुए मोदी ने कहा, ”हिमाचल प्रदेश मेरे घर जैसा है। मैंने यहां कई सालों तक पार्टी के संगठन के लिए कार्य किया है।” मोदी की रैली में आने के दौरान कांगड़ा जिले में बस के फिसल जाने से 40 छात्रों सहित 43 लोगों के घायल होने का जिक्र करते हुए मोदी ने राज्य सरकार से घायलों के लिए राहत के पर्याप्त उपाय सुनिश्चित करने को भी कहा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि रैली से घर वापस लौटते वक्त रास्ते में एहतियात बरतें।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.