जानकारी के अभाव में विपक्षी कर रहा गलत बयानी : योगी

लखनऊ/प्रयाग: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को हनुमानजी पर दिए बयान को लेकर विपक्ष पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जानकारी के अभाव में लोग बेवजह बाल की खाल निकाल रहे हैं। ऐसे लोग संकीर्णता के शिकार होते हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संगम के तट पर स्थित शंकर विमान मंडपम में आयोजित चार दिवसीय अनुष्ठान कार्यक्रम के समापन समारोह में शामिल होने प्रयागराज पहुंचे। मुख्यमंत्री ने शंकर विमान मंडपम् में प्रतिष्ठित भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर शंकराचार्य विजेंद्र से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

उन्होंने कहा, ”दूसरों पर उंगली उठाना आसान होता है। अगर हर आदमी अपनी जिम्मेदारी खुद निभाए तो पृथ्वी दिव्यलोक में तब्दील हो जाएगी। किसी के काम पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करना आसान होता है।” मुख्यमंत्री ने कहा, ”कुंभ भारत की पुरातन परंपरा है। यह मानव कल्याण का सबसे बड़ा सांस्कृतिक और आध्यात्मिक आयोजन है। सनातन परंपरा पूरे विश्व के कल्याण की कामना करती है। कुंभ महान परंपरा का प्रतिनिधित्व करता है।” उन्होंने कहा, ”हर व्यक्ति अच्छा काम करने लगे तो समाज की अधिकांश समस्या स्वत: दूर हो जाएगी। प्रयागराज कुंभ से दुनियाभर के लोगों को स्वच्छता, राष्ट्रीय एकता और इंसानियत का संदेश मिलेगा।” योगी ने कांची कामकोटि पीठ के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि इस पीठ ने सनातन परंपरा को संरक्षित किया है।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज में लगने वाला कुंभ अद्वितीय होगा।इस बीच, मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा में बड़ी चूक देखी गई। कार्यक्रम से लौटते समय समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काला झंडा दिखाया। पुलिस ने हालांकि तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.