कर्नाटक में भाजपा मंत्रिमंडल का विस्तार, 17 विधायकों ने ली शपथ

बेगलुरू: कर्नाटक के तीन-सप्ताह पुराने भाजपा मंत्रिमंडल में मंगलवार को यहां एक सादे समारोह में विस्तार किया गया और 17 विधायकों को शामिल किया गया, जिसमें एक निर्दलीय भी शामिल हैं। एक अधिकारी ने कहा, ”राज्य के राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में 17 सांसदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।” कन्नड़ में शपथ लेने वाले शिपथ लेने वाले विधायकों के नाम हैं : गोविंद करजोल, सी.एन. अश्वथ नारायण, लक्ष्मण सावदी, के.एस.ईश्वरप्पा, आर अशोक, जगदीश शेप्तार, बी श्रीरामुलु, एस. सुरेश कुमार, वी. सोमन्ना, सी. टी. रवि, बसवराज बोम्मई, कोटा श्रीनिवास पूजारी, जे.सी.मधु स्वामी, चंद्रकांतगौड़ा पाटिल, एच. नागेश, प्रभु चौहान और जॉली शशिकला अन्नासाहेब।

भाजपा के दिग्गज लिंगायत समुदाय के नेता बी.एस. येदियुरप्पा (76) 23 जुलाई को 14 महीने पुरानी जेडी-एस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के पतन के बाद व सत्ता में लौटने के बाद चौथी बार मुख्यमंत्री बने। जॉली कैबिनेट में एकमात्र महिला हैं। 17 में से 16 विधायक भाजपा के हैं और एक, एच. नागेश, मुल्बगल विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक हैं। भाजपा के 16 सांसदों में से, पूजारी राज्य विधान परिषद में पार्टी के नेता हैं। सत्ताधारी पार्टी के सदस्यों में से चार – नारायण, स्वामी, चौहान और जॉली पहली बार मंत्री बने हैं।
इससे पहले, पार्टी के अधिकारी जी मधुसूदन ने आईएएनएस को बताया, ”हमारी पार्टी हाईकमान ने 17 विधायकों की सूची को कैबिनेट में शामिल करने की मंजूरी दी।”

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.