शादी के कई साल बाद भी कैसे बरकरार रखे पुराना वाला रोमांस

लाइफस्टाइल डेस्क: शादी किसी भी इंसान के लिए सबसे बड़ा बदलाव होता है। शादी के बाद एक लड़की और एक लड़के दोनों की ही लाइफ में बुहत सारे बदलाव लेकर आती है। शादी के कुछ समय बाद तक को आपकी लाइफ में रोमांस और ताजगी बनी होती है लेकिन धीरे-धीरे इस रिश्ते में पुरानी जैसी बात नहीं रह जाती।

शादी के कई साल बीत जाने के बाद कपल्स के बीच ना तो वो पुराना वाला रोमांस बचा होता है ना ही चार्म। ऐसे में ये रिश्ता कपल्स को बोरिंग भी लगने लगता है। अगर आप अपने रिश्ते को पुरानी तरह ही बरकरार रखना चाहते हैं तो उसी चार्म को बरकरार रखना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

  • कई बार देखा गया है जब लोगों की शादी को लम्बा समय हो जाता है तो पति-पत्नी सिर्फ काम की ही बात से काम चलाते हैं। किसी भी तरह से वो कुछ अलग सा बात करने का जिम्मा नहीं उठाते और यही उनसे चूक हो जाती है। किसी भी रिश्ते में कम्यूनिकेशन होना बहुत जरूरी होता है।
  • कितने दिन हुए आपको और उनको अकेले किसी लम्बे रास्ते पर यूं ही गए। बस एक शाम काम से फुरसत निकालकर उनके साथ चले जाएं लॉन्ग ड्राइव पर। इससे आपके कम्यूनिकेशन जो मिसिंग होगी वो पूरी होगी और रिश्ते में एडवेंचर भी होगा।
  • आप उनसे प्यार करते तो हैं मगर उसे जताना भी जरूरी है। प्यार का इजहार समय-समय पर करते रहने से आप और आपके पार्टनर के बीच पहली जैसा चार्म भी बना रहेगा।
  • कभी आपका मूड ऑफ हो या आपके पार्टनर का तो चुप ना बैठे एक-दूसरे को मुस्कुराते और गुदगुदाते रहें। इससे आपके रिश्ते में ताजगी बनी रहेगी। साथ ही आप एक-दूसरे के करीब भी रहेंगे।
  • शादी के कुछ सालों बाद कपल्स की रूचि सेक्स के प्रति पुरानी जैसे नहीं रहती। आपको अपनी इस आदत को बदलना होगा। अगर आप सेक्स से ऊब चुके हैं तो फिर भी किसी ना किसी तरह फीजिकली जुड़े रहें। छोटी-छोटी शरारतें भी आपको अपने पार्टनर से जोड़ कर रखेगी।
  • कभी-कभी हम अपने काम में इतने बिजी होते हैं कि हम एक-दूसरे के लिए बिल्कुल भी टाइम नहीं निकाल पाते तो अपने पार्टनर के साथ उनके छोटे-छोटे कामों में हाथ बटाएं इससे आप एक-दूसरे के करीब रहेंगे।
  • अगर आप और आपके पार्टनर को ज्यादा टाइम हो गया है एक-दूसरे से बात किए तो एक लम्बा यो छोटा वेकेशन आपकी इस दूरी को खत्म कर सकता है। दो ही दिन के लिए सही पार्टनर के साथ कहीं बाहर जरूर जाएं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.