इनडोर पार्टियों में भाएंगे वोदका संग व्यंजन

नई दिल्ली: घर के अंदर पार्टी करने के लिए सर्दियों से बेहतर मौसम और क्या हो सकता है। ऐसे में घर पर जब भी कोई पार्टी करें तो कॉकटेल के साथ व्यंजनों को परोसें।सैन्डॉन इंडिया में वाइन निर्माता अमरत वरे ने ऐसे ही कुछ ऐसे ही फूड आइटम्स का जिक्र किया है, जिसे हार्ड ड्रिंक्स के साथ परोसा जा सकता है। सबसे पहले बात करते हैं एपेटाइजर्स या जिसे स्टाटर्स के नाम से भी जानते हैं, इसमें आप वाइन के हल्के मीठे स्वाद के साथ केरल स्टाइल प्रॉन पेपर फ्राई या काली मिर्च चिकन टिक्का ले सकते हैं। इनमें जिस तरह के मसालों का इस्तेमाल किया जाता है। उसका जायका वाइन के साथ बेहतर ढंग से लिया जा सकता है।

मेनकोर्स में क्रिमी बटर चिकन या गोन प्रॉन या झींगा करी बेस्ट है, क्योंकि इससे न ही एसिडीटी की समस्या का सामना करना पड़ेगा और न ही यह वाइन के फ्लेवर को बिगाड़ेगी। अगर आप कुछ और चटपटी और मसालेदार व्यंजनों के शौकीन हैं तो दाल मखानी ट्राय कर सकते हैं, क्योंकि इनका स्वाद भी कुछ ऐसा होता है जो मुंह में वाइन के फ्लेवर को बरकरार रखेगी।डेजर्ट में केरमेल कस्टर्ड या फ्रेश फ्रूट्स विद क्रीम का चुनाव कर सकते हैं।वाइन का मजा वियतनाम, थाई और इंडोएशियन कुज़ीन या व्यंजनों के साथ भी लिया जा सकता है।

बेलवेदर वोदका (इंडिया) की सीनियर मार्केटिंग मैनेजर, नेहा मनसुखानी ने भी कुछ टिप्स दिए हैं : नेहा का कहना है कि गर्मियों में आप कुछ पेय पदार्थों को मिलाकर एक फ्रेश ड्रिंक बना सकते हैं। इसके लिए 60 मिलिलीटर वोदका, 5 मिलिलीटर मार्टिनी बियानको, ग्रीन एपेल व रॉकेट लीफ की प्यूरी, कुछ मात्रा में शहद का पानी और 10 मिलिलीटर नींबू के रस की आवश्यकता होगी। इन सभी को मिलाकर अच्छे से हिला लें और अब इस फ्रेश ड्रिंक को ताजे सेब, रॉकेट और अखरोट से बनें सलाद के साथ पेश करें।

लंच में चाहें तो ग्रिल्ड सी फूड या सब्जियों के साथ वाइट वाइन और शैलॉट सॉस बेस्ट है और इसके साथ अगर वोडका कॉकटेल मिल जाए तो क्या बात है। इस ड्रिंक को बनाने के लिए 50 मिली वोदका, 5 मिलिलीटर बियानको वामाउथ, 5 काली मिर्च, 4 रॉकेट फ्रूट के पत्ते, 20 मिलिलीटर शहद का पानी या हनी वाटर और 10 मिलिलीटर स्वीट लाइट के जूस को ले लें। अब इन्हें अच्छी तरह से मिक्स कर सर्व करें।शाम में आप 40 मिलिलीटर वोदका को संतरे, तुलसी के पत्ते, मार्टीनी बियानको, कुछ लेमन जेस्ट (नींबू के छिलकों को कद्दूकस) के साथ मिलाकर दोस्तों को सर्व करें। यह दिनभर की थकान को चुटकियों में दूर कर देगा।

डिनर में ज्यूनीपर क्रस्टेड लैम्ब चॉप्स (एक व्यंजन) के साथ केरेमेलाइज्ड ग्रेपफूट के चटनी का आनंद ले सकते हैं और एक ऐसे कॉकटेल को पेश करें जिसक ा स्वाद कुछ तीखा और कुछ मीठा हो और इसे बनाने के लिए 60 मिलिलीटर वोदका, 45 मिलिलीटर गुड़, ग्रेप फ्रूट जूस, बेल पेपर या रंग-बिरंगे शिमला मिर्च के कुछ टुकड़े, नींबू का एक पत्ता, चॉप्ड स्प्रिंग अनियन, मार्टीनी बियानको, 15 मिलिलीटर नींबू का रस और भूने हुए स्टार ऐनाइस व केम्परी के मिश्रण को ले लें और अब इन्हें साथ में मिला लें। इसका कुछ चटपटा और मीठा स्वाद दिन के समापन के लिए सर्वोत्तम होगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.