लोकसभा में हंगमा, 6 सांसद 5 दिनो के लिए सस्पेंड

नई दिल्ली: मानसून सत्र के दौरान आज लोकसभा में मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर लोकसभा स्पीकर पर कागज उछालने वाले 5 सांसदों को स्पीकर ने 5 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। जिन्हें संस्पेंड किया गया है उनमें जी गोगोई, के सुरेश, अधिरंजन चौधरी, रणजीत रंजन, सुष्मिता देव और एमके राघवन शामिल हैं।
लोकसभा में विपक्ष ने गोरक्षा के नाम पर मॉब लिंचिंग पर हंगामा वहीं श्रीअकाली दल के सांसद चंदू मांजरा ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों को लेकर मांग की कि पूरे मामले में सच सामने लाया जाए। इसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस मुद्दे पर शाम 5 बजे अपना बयान देंगी।

LS Speaker S.Mahajan suspends G.Gogoi, K.Suresh, Adhiranjan Chowdhary, Ranjeet Ranjan,Sushmita Dev & MK Raghavan fr 5days fr throwing papers

Sad with what happened. Question Hour should never be disrupted.Had told Kharge Ji I will allow him to speak after Question Hour: LS Speaker pic.twitter.com/eF735p2fem

View image on Twitter

इससे पहले विपक्षी दलों ने गोरक्षा के नाम पर हो रहीं हिंसा का मुद्दा उठाते हुए हंगामा किया। इस दौरान कई सांसदों ने स्पीकर की तरफ कागज भी उछाले जिसे देखकर स्पीकर ने कहा कि अपका बर्ताव देश देख रहा है। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भीड़ द्वारा हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, पीएम मोदी तीन बार इस मुद्दे पर बोल चुके हैं लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। जब तक कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा, इस तरह की घटनाएं नहीं रूकेंगी।

सदन में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने बोफोर्स तोप का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भले ही कांग्रेस कहे की गढ़े मुर्दे नहीं उखाड़ना चाहिए लेकिन जब तक यह मुर्दे अच्छी तरफ दफन नहीं हो जाते, वो भूत बनकर घूमते रहते हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.