मॉरीशस के पीएम के सम्मान भोज में शामिल होने पहुंचे ‘नीतीश कुमार’

सोनिया का भोज ठुकरा पीएम मोदी के भोज में शामिल होने पहुंचे नीतीश

नई दिल्ली: बिहार के सीएम नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली पहुंच चुके हैं। जद (यू) अध्यक्ष और बिहार सीएम नीतीश कुमार शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में दिए जाने वाले भोज में शामिल होने पहुंचे हैं।

नीतीश के इस कदम से विपक्ष की एकजुटता के प्रयासों को गहरा झटका लगा है। नीतीश का पीएम मोदी के साथ देने से 2019 से पहले विपक्षी दलों के महागठबंधन की उम्मीदों को भी झटका लगने की संभावना है। सोनिया गांधी के लंच से उनकी गैर-मौजूदगी को लेकर पहले ही कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, ऐसे में सबकी निगाहें आज पीएम मोदी के साथ उनके भोज पर टिकी हुई हैं।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एकजुट करने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विभिन्न दलों के नेताओं को लंच पर बुलाया था। जनता दल (यूनाईटेड) के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस लंच में शामिल नहीं हुए थे।

हालांकि, जदयू की ओर पार्टी की ओर से पूर्व अध्यक्ष शरद यादव सोनिया गांधी के लंच में शामिल हुए। लेकिन सोनिया के लंच से नीतीश की दूरी के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

इससे पूर्व पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन कर नीतीश कुमार ने सबको चौंका दिया था। इसके बाद पीएम मोदी ने भी नीतीश कुमार के शराबबंदी के फैसले की सराहना की थी। इन दोनों मामलों को मोदी और नीतीश कुमार के बीच बनती नई जुगलबंदी के तौर पर देखा जा सकता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.