मोदी सरकार के तीन साल पूरे, असम दौरे पर पीएम

नयी दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतंत्रिक गठबंधन की केन्द्र सरकार ने आज तीन साल पूरे कर लिये। आम चुनावों में 282 सीटों पर जीत हासिल हसिल कर पूर्ण बहुमत प्राप्त करने वाली भाजपा की राजग सरकार ने पीएम मोदी के नेतृत्व में 26 मई 2014 शपथ ली थी। राजग सरकार के तीन साल पूरे होने पर पीएम मोदी आज गुवाहाटी से देशव्यापी ‘मोदीफेस्ट’ ( भारत के विकसित बनने का समारोह ) की शुरुआत करेंगे।

पीएम ने कल रात असम दौरे से जुडे कई ट्वीट किये। उन्होंने कहा, “मैं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए शुक्रवार को असम में हूं। मैं असम के लोगों के साथ बातचीत करने के लिए इस मौके का इंतजार कर रहा हूं। मैं दो प्रमुख परियोजनाओं- एम्स और आईएआरआई के निर्माण के लिए आधारशिला रखूंगा। दोनों परियोजनाएं असम और पूर्वोत्तर के विकास को तेज करेंगे।” पीएम मोदी ने कहा, “शाम में, मैं खानापारा में एक सार्वजनिक बैठक का संबोधन करूंगा।”

पीएम तिनसुकिया जिले में ब्रह्मपुत्र नदी पर बने 9.15 किलोमीटर लंबे ढोला-सादिया पुल का उद्घाटन करेंगे जिससे असम और अरुणाचल प्रदेश के बीच यात्रा का समय छह घंटे से कम होकर एक घंटा रह जाएगा। पीएम मोदी ने कहा, ” यह हमारे देश में सबसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में से एक है।” एक अन्य ट्वीट में पीएम ने कहा, ” मैं पूर्वोत्तर में भाजपा को मिल रहे समर्थन पर भी खुश हूं। हम इस क्षेत्र की सेवा और अपनी प्रगति को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” मोदी सरकार के तीन साल के कार्यालय की उपलब्धियों से जनता को रू-ब-रू करने और इसका जश्न मनाने के लिए भाजपा ने 26 मई से 15 जून के बीच पूरे देश के 900 शहरों में भव्य तरीके से ‘मोदीफेस्ट’ कार्यक्रम को करने की योजना बनायी है।

नरेंद्र मोदी सरकार के तीन वर्षों के पूरा होने के संबंध में, पूरे देश में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, भाजपा के मुख्यमंत्री, राज्य मंत्री और कई वरिष्ठ नेताओं द्वारा भी संबोधित किया जाएगा। इसके तहत ‘जन की बात’ कार्यक्रम की भी तैयारी की गयी जिसके जरिये लोग अपने संदेश पीएम के साथ साझा कर सकेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.