35-ए के मुद्दे पर कश्मीर घाटी पूर्ण रूप से बंद

जम्मू: अलगाववादियों की ओर से आहूत धारा 35-ए के मुद्दे पर शनिवार को कश्मीर घाटी पूर्ण रूप से बंद रही। सभी दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा शिक्षा संस्थान बंद रहे। बंद को देखते हुए कश्मीर विश्वविद्यालय तथा राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12 से 14 अगस्त तक सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बंद के मद्देनजर सभी अलगाववादी नेताओं को नज़रबंद किया गया है। अलगाववादियों के दोनों धड़ों द्वारा 35-ए के मुद्दे पर बंद का आह्वान किया गया है।

अलगाववादियों के अलावा ट्रेडर्स तथा दूसरी संस्थाओं ने भी बंद को समर्थन दिया है।बंद के मद्देनजर एहतियातन प्रशासन ने कश्मीर घाटी में रेल सेवा को शनिवार को स्थगित रखा है। प्रशासन ने अगले आदेश तक घाटी में रेल को बंद रखने का फैसला किया है। बंद के चलते प्रशासन ने घाटी के सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं ताकि किसी भी प्रकार के प्रदर्शनों व झड़प को रोका जा सके।

हुर्रियत कांफ्रेंस समेत विभिन्न अलगाववादी संगठनों ने धारा 35-ए के खिलाफ याचिका को जम्मू-कश्मीर में मुस्लिमों को अल्पसंख्यक बनाने, कश्मीर मुद्दे का स्वरूप बदलने और कश्मीरियों की आज़ादी की मांग दबाने की साजिश करार देते हुए शनिवार को बंद का आह्वान किया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.