सियाचिन में भारतीय हवाई सीमा का अतिक्रमण नहीं: वायु सेना

नयी दिल्ली : भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की कई चौकियों को ध्वस्त किये जाने का वीडियो जारी किये जाने के एक दिन बाद पाकिस्तान के लडाकू विमानों ने आज सियाचिन ग्लेशियर के निकट उडान भरी लेकिन भारतीय वायु सेना ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान भारत की हवाई सीमा का अतिक्रमण नहीं हुआ।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार  पाकिस्तान के लडाकू जेट विमानों ने सुबह सियाचिन ग्लेशियर के नजदीक उडान भरीं है। पाकिस्तान वायु सेना के प्रमुख सोहेल अमन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ खुद स्कार्दू में अग्रिम ठिकानों का दौरा किया और पायलटों तथा तकनीकी कर्मियों से बातचीत की तथा खुद मिराज जेट उडाया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी वायु सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है और देशवासियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने सभी अग्रिम बेसों को पूरी तरह सतर्क और चौकस रहने को कहा है।

पाकिस्तानी विमानों के दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र में उडान भरे जाने के बारे में पूछे जाने पर भारतीय वायु सेना के सूत्रों ने कहा है कि सियाचिन में भारतीय वायु सीमा का अतिक्रमण नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि कल भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के नौशहरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार तोपों से पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह करने वाला वीडियो जारी किया था । सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अशोक नरूला ने सेना की इस कार्रवाई का ब्योरा देते हुए कहा था कि इसका मुख्य उद्देश्य घुसपैठियों और आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसने में मदद करने वाली पाकिस्तान की चौकियों को ध्वस्त करना था ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.