घाटकोपर बिल्डिंग हादसा: मृतकों की संख्या 17 हुई

मुंबई:  मुंबई में घाटकोपर इलाके में मंगलवार सुबह हुए बिल्डिंग हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में पांच महिलाएं और तीन महीने की एक बच्ची भी है। नौ घायलों का इलाज राजावाडी व शांति निकेतन में हो रहा है जिनमें अग्नि शमन दल के दो जवान भी हैं। यहां ध्वस्त हुई साईं दर्शन इमारत के मलबे से 28 लोगों को जिंदा निकाला गया।

अब भी एनडीआरएफ और अग्निशमन दल राहत और बचाव कार्य में लगे हैं। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने स्थानीय शिवसेना नेता सुनील सिताप को गिरफ्तार किया है। इस इमारत में लगभग 12 परिवार रह रहे थे, जिसके निचले तल पर एक निजी नर्सिंग होम का भी संचालन हो रहा था। मंगलवार को पूर्वाह्न करीब पौने ग्यारह बजे इमारत अचानक ढह गई। इसके बाद यहां मुंबई अग्निशमन विभाग, बीएमसी बचाव दल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) 14 दमकलों, बचाव वाहनों, एम्बुलेंस, जेसीबी तथा मेटल कटर के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और यहां मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया।

मंगलवार की देर रात यहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटनास्थल का दौरा किया और घायलों से भी मिले। उन्होंने कहा कि इस घटना के जिम्मेदार पर प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा। बुधवार सुबह नौ बजे विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भी घटनास्थल का दौरा किया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.