मध्यप्रदेश में 28 मंत्रियों ने ली शपथ , सरकार में नए चेहरा भी शामिल

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंत्रिमंडल के 28 सदस्यों ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई।शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के बगीचे में आयोजित हुआ। राज्यपाल ने विजय लक्ष्मी साधो, सज्जन सिंह वर्मा, हुकुम सिंह कराड़ा, डॉ. गोविंद सिंह, बाला बच्चन, आरिफ अकील, बृजेंद्र सिंह राठौर, प्रदीप जायसवाल, लाखन सिंह यादव, तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत, इमरती देवी, ओमकार सिंह मरकाम, प्रभुराम चौधरी, प्रियव्रत सिंह, सुखदेव पांसे, उमंग सिंघार, हर्ष यादव, जयवर्धन सिंह, जीतू पटवारी, कमलेश्वर पटेल, लखन घनघोरिया, महेंद्र सिसौदिया, पी.सी. शर्मा, प्रद्युम्न सिंह तोमर, सचिन यादव, सुरेंद्र सिंह बघेल व तरुण भनोट को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कमलनाथ के मंत्रिमंडल में क्षेत्रीय और जातिगत संतुलन पर पूरा ध्यान दिया गया है। मंत्रिमंडल में प्रदेश के तीनों बड़े नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन वाले विधायकों को जगह दी गई है। खास बाद यह कि प्रदेश की सरकार में 15 साल बाद एक मुस्लिम चेहराआरिफ अकील को जगह मिली है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तभी से मंत्रिमंडल के गठन की कोशिशें जारी थीं। आपसी सहमति के बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण हो पाया। नवगठित मंत्रिमंडल में कांग्रेस के गुटीय संतुलन के साथ क्षेत्रीय संतुलन का भी ध्यान रखने की कोशिश की गई है। कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने किया। इस समारोह में कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.