अयोध्या से आज रवाना होगी श्रीराम राज्य रथयात्रा

लखनऊ/अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर विवाद को लेकर एक तरफ जहां सवार्ेच्च न्यायालय में सुनवाई शुरू होने वाली है, वहीं दूसरी ओर अयोध्या में भी इस मुद्दे को लेकर हलचल शुरू हो गई है। उप्र में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में नई सरकार के गठन के बाद अब पहली बार अयोध्या से श्रीरामराज्य रथयात्रा निकलने जा रही है। यह यात्रा मंगलवार दोपहर बाद रवाना होगी और इसका समापन रामेश्वरम में होगा।

अयोध्या में स्थित कारसेवकपुरम में श्रीरामराज्य रथयात्रा का जन्मभूमि मंदिर मंडल रथ यात्रा के लिए तैयार है। मंगलवार दोपहर दो बजे यह यात्रा कारसेवकपुरम से निकलेगी। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के महासचिव चंपत राय भी मौजूद रहेंगे। हालांकि, इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री योगी भी वहां मौजूद रह सकते हैं।अयोध्या से यह यात्रा नंदीग्राम, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, प्रयाग, चित्रकूट, इन्दौर और नासिक होते हुए 25 मार्च को रामेश्वरम में सम्पन्न होगी। इस दौरान यह यात्रा आठ ज्योतिलिंर्गों के दर्शन करेगी।

अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि श्रीराम जन्म भूमि पर मंदिर बनने से ही देश में रामराज्य की स्थापना होगी। अयोध्या से रामेश्वरम तक निकलने वाली यात्रा अपने लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करेगी।श्रीराम दास यूनिवर्सल सोसायटी के बैनर तले शान्तानंद सरस्वती महाराज के मार्गदर्शन में यह रथयात्रा निकाली जा रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.