रैपर हनी सिंह पर भद्दे बोल के लिए मामला दर्ज

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने नए गीत ‘मखना’ में भद्दे बोल के लिए रैपर यो यो हनी सिंह और निर्माता भूषण कुमार पर मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मोहाली पुलिस स्टेशन में सोमवार शाम दोनों पर अन्य लोगों सहित भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (सार्वजनिक रूप से अश्लील कृत्य या शब्दों के लिए सजा) और 509 (शब्द, इशारों से महिला का अपमान करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरचरन भुल्लर ने संवाददाताओं से कहा कि पंजाब राज्य

महिला आयोग द्वारा एक शिकायत पत्र मिलने के बाद रैपर और अन्य पर मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि पत्र में पुलिस से रेप वाले गाने ‘मखना’ की सामग्री पर नजर डालने को कहा गया था।पिछले साल यूट्यूब पर रिलीज के बाद से रेप को 20 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है। भुल्लर ने कहा, ”सामग्री आपत्तिजनक है। उन्हें जल्द ही तलब किया जाएगा।” पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने इस पर संज्ञान लेते हुए कहा था कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक को गीत का उपयोग करने के लिए गायक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के लिए लिखा था, जिसके बोल ‘मैं हूं वूमेनाइजर (व्यभिचारी)’ हैं।

उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा था, ”इस मामले पर पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई और जांच शुरू की जानी चाहिए क्योंकि टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार, गायक हनी सिंह और गायिका नेहा कक्कड़ के द्वारा गाए गए गीतों में महिलाओं के खिलाफ अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।” गीत को बैन करने की मांग करते हुए उन्होंने कहा, ”ऐसे गीतों से समाज पर अशोभनीय और एक अपमानजनक प्रभाव पड़ता है।” इससे पहले वर्ष 2013 में रैपर अपने गाने के बोल ‘मैं हूं बलात्कारी’ के कारण विवादों में घिर गए थे।

यहां तक कि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने भी पंजाब सरकार को हनी सिंह के खिलाफ अश्लील गीत गाने के लिए मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। इसने यह भी कहा था कि हनी सिंह जैसे गायकों का बहिष्कार किया जाना चाहिए, क्योंकि ”उनके गीत हमें शर्म से सिर झुका देने पर मजबूर कर देते हैं।”

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.