जीवित किंवदंती का किरदार निभाना चुनौती : रणवीर

मुंबई: अभिनेता रणवीर सिंह आजकल अपनी आने वाली फिल्म ’83’ की तैयारियों में जुटे हैं। उनका कहना है कि पर्दे पर किसी जीवित किंवदंती के किरदार को निभाने में कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि इन सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए रणवीर अब पूरी तरह से तैयार हैं। इस फिल्म की शूटिंग की शुरुआत करने के लिए लंदन जाने से पहले रणवीर ने आईएनएस को बताया, ”मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं तैयार हूं और जब मैंने इसकी शुरुआत की थी, उसके मुकाबले आज मैं कम चिन्तित हूं।” इस फिल्म की कहानी साल 1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर आधारित है। फिल्म में रणवीर, 1983 में भारतीय टीम के कप्तान रहे कपिल देव के किरदार को निभाएंगे।

रणवीर ने आगे कहा, ”पहली बार किसी किरदार के लिए मैंने इतनी लंबी तैयारी की। मैं जनवरी से इसकी तैयारी कर रहा हूं और उस हिसाब से अब तक छह महीने हो गए हैं। यह अपने आप में काफी अनोखी फिल्म हैं।” रणवीर ने यह भी कहा, ”एक जीवित किंवदंती के किरदार को निभाने के लिए कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, उस किरदार के लिए आपकी तैयारी का दृष्टिकोण काफी गहन होना चाहिए और ऐसा ही हुआ है।” रणवीर ने आगे कहा कि कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म की तैयारी के दौरान उन्हें एक एथलीट के बारे में, क्रिकेट के बारे में और दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव के बारे में बहुत कुछ जानने और सीखने को मिला।

धर्मशाला के अलावा रणवीर ने दिल्ली में कपिल देव के साथ दस दिन बिताया और हर एक उस बारीकी को जाना जिसकी मदद से वह पर्दे पर इस किरदार का प्रदर्शन अच्छे से कर पाएंगे। रणवीर ने बताया, ”मुझे लगता है कि मैंने कपिल सर से जो कुछ भी सीखा, वह अमूल्य है। मैं खुद को काफी धन्य और सम्माननीय महसूस करता हूं कि उन्होंने अपने घर में मेरा स्वागत किया।” रिलायन्स एंटरटेनमेंट द्वारा इसे प्रस्तुत किया जाएगा। ’83’ की शूटिंग ग्लासगो में 5 जून से शुरू होगी। ग्लासगो के एक स्थानीय क्रिकेट स्पॉट पर एक सप्ताह के लिए इसकी शूटिंग होगी और इसके अलावा लंदन के डलविच कॉलेज, एडिनवर्ग क्रिकेट क्लब, नेव्हील ग्राउंड और ओवल क्रिकेट ग्राउंड में भी इसकी शूटिंग होगी। यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में 10 अप्रैल, 2020 को रिलीज होगी।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.