खत्म हुआ इंतजार कल 24 सितम्बर से जियो 4जी फीचर फोन की डिलीवरी शुरू

नयी दिल्ली : दूरसंचार क्षेत्र में धमाल मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो के नये 4जी फीचर फोन ‘जियोफोन’ की डिलीवरी 24 सिंतबर से शुरू हो जाएगी। जियोफोन को पहले छोटो शहरों और कस्बई बाजारों में उतारा जायेगा। कंपनी द्वारा आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार जियोफोन देश में डिजिटल अंतर को पाटने वाला मोबाइल फोन होगा और इसी वजह से पहले ग्रामीण और उपनगरीय इलाकों पर ध्यान दिया जा रहा है।

जियोफोन के उपभोक्ताओं को वॉयस कॉल, एसएमएस, रोमिंग और एसटीडी जैसी बुनियादी जरूरतों के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा। कंपनी का कहना है कि अभी इस फोन पर चैटिंग के अतिप्रचलित ऐप व्हाट़स ऐप मौजूद नहीं है और इसकी जगह जियो-शेयर एप्लीकेशन है। जियोफोन का बैक कैमरा 2.0 मेगापिक्सल और फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा श्ॠअ है। यह फोन वीडियो कॉलिंग को भी सपोर्ट करता है।

इस लिहाज से फ्रंट कैमरा ठीक ठाक है। इसकी 2.4 इंच की स्क्रीन काफी ब्राइट है, जिससे वीडियो देखना अधिक अच्छा लगेगा। जियोफोन में 2000 एमएएच है, जो 15 दिन का स्टैंडबाई टाइम देती है। इसमें 512 एमबी रैम , 4जीबी इंटरनल स्टोरेज और 128 जीबी की एक्सपैंडल मेमोरी है। जियोफोन नए केएआई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसे जब भी बंद कर दोबारा ऑन किया जाएगा जियोफोन स्वत: अपडेट हो जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.