रिलायंस का नया धमाका, एलवाईएफ फोन आधी कीमत पर

नयी दिल्ली: सस्ते स्मार्टफोन बाजार में अपना दबादबा बनाने के लिए रिलायंस के एलवाईएफ मोबाइल ब्रांड ने ग्राहकों को राहत देते हुए अपने सी श्रृंखला के स्मार्टफोन के दाम आधे करने की घोषणा की है । रिलायंस ने इससे पहले जियो के उपभोक्ताओं को 1,500 रुपए की जमानत राशि पर मोबाइल फोन उपलब्ध कराने की घोषणा की थी ।

कंपनी ने आज कहा कि सी श्रृंखला के फोन वॉलेट फोन होंगे जो 4जी तकनीक पर काम करेंगे। मोबाइल के साथ जियो की फ्री वायस और अन्य सेवाएं भी उपलब्ध कराई जायेंगी1 कंपनी ने आज बताया कि यह पेशकश त्योहारी सीजन के दौरान 22 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगी ।

पेशकश के तहत 4,699 रुपए कीमत वाला एलवाईएफ सी459 फोन 2,392 रुपए का मिलेगा जबकि 4,999 रुपए वाला एलवाईएफ सी451 को कंपनी 2,692 रुपए में देगी । यह फोन जियो की बंडल सेवा के साथ उपलब्ध होगा ।

हालांकि खरीदार को मोबाइल की बाजार कीमत अदा करनी होगी लेकिन कंपनी उसे 2,307 रुपए मूल्य के अतिरिक्त लाभ देगी । इनमें 99 रुपए की जियो प्राथमिक सदस्यता. 399 रुपये का 84 दिन की वैधता वाला डाटा प्लान और अगले 9 रिचार्ज पर प्रत्येक रिचार्ज पर 5 जीबी डाटा के वाउचर मिलेंगे जिसकी कीमत प्रति वाउचर 201 रुपए है । इसके लिए ग्राहक को 149 रुपए से अधिक का रिचार्ज कराना होगा।

कंपनी को उम्मीद है कि इतनी सस्ती कीमत पर मोबाइल फोन उपलब्ध कराने की योजना से बाजार में काफी उतार चढाव देखने को मिल सकता है । रिलायंस की योजना आमजन को जियोफोन के साथ गांवों और कस्बों में 4 जी सेवाओं के लिए नया बाजार बनाने की है और इस मेगा पेशकश से उसने प्रवेश स्तर के स्मार्टफोन पर नजर गडाई है ।

रिलायंस ने पहले ही आईफोन पर 70 प्रतिशत बायबैक पेशकश देकर प्रीमियम बाजार में पैठ बनाने के लिए कदम बढा चुका है । कंपनी का कहना है कि उसने फीचर फोन से लेकर प्रीमियम वर्ग तक के हर बाजार के लिए प्लान बाजार में उपलब्ध कराये हैं ।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.