भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने पेश की नई बाल बीमा योजना

नई दिल्ली: भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने सोमवार को ‘भारती एक्सा लाइफ शाइनिंग स्टार्स’ नाम से एक नई बाल बीमा योजना पेश की, जिसमें माता-पिता को बीमा कवर प्रदान करने के साथ-साथ उनके बच्चों एवं परिवार को किसी भी वित्तीय समस्या से सुरक्षा प्रदान करती है।कंपनी ने कहा कि ‘भारती एक्सा लाइफ शाइनिंग स्टार्स’ एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग लिमिटेड पे लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो मैच्योरिटी पर निश्चित पर्याप्त धन संचय करने में मदद करता है, ताकि उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो सके और नियमित बचत द्वारा उनकी उच्च शिक्षा के खर्च एवं जिंदगी के अन्य आकस्मिक खर्चों की व्यवस्था हो सके।

भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ विकास सेठ ने एक बयान में कहा, ”बच्चे की शिक्षा एवं कॅरियर प्लानिंग किसी भी माता-पिता की पहली जिम्मेदारी होती है और इसके लिए उन्हें विवेकपूर्ण वित्तीय प्रबंधन की जरूरत होती है। शिक्षा एवं बदलती जरूरतों के बढ़ते खर्च को पूरा करने के लिए केवल मासिक बचत पर्याप्त नहीं होती। इसलिए हमने भारती एक्सा लाइफ शाइनिंग स्टार्स के रूप में एक व्यापक चाइल्ड प्लान का बनाया है।” उन्होंने कहा, ”इसमें बचत और सुरक्षा के दोहरे फायदे हैं, जिससे माता-पिता को अपने बच्चों की भविष्य की वित्तीय जरूरतों को सुरक्षित करने में मदद मिल सकती है।

कॅरियर के विभिन्न चरणों में उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करता है और उन्हें बिना किसी समझौते के अपने सपनों को पूरा करने में समर्थ बनाता है।” इसम बीमा योजना में माता-पिता फ्लेक्सी पेआउट विकल्प और वार्षिक पेआउट विकल्प के बीच अपनी जरूरतों के अनुसार चयन कर सकते हैं। इसका चुनाव वे पॉलिसी के आरंभ में कर सकते है और मैच्योरिटी के समय बच्चे की जरूरत के अनुरूप इसमें संशोधित किया जा सकता है, ताकि माता-पिता सालों पहले चुने गए विकल्प से बाध्य न रहें।इस बीमा योजना को खरीदने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 60 वर्ष है। बीमित व्यक्ति को अदा किए गए प्रीमियम तथा प्राप्त लाभ पर कर संबंधी फायदे मिलेंगे।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.