शीतकालीन ओलम्पिक के बाद शुरू होगा अमेरिका, दक्षिण कोरिया सैन्याभ्यास

 सियोल: दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि वह प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक की समाप्ति के बाद अमेरिका के साथ वार्षिक सैन्याभ्यास शुरू करेगा।समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, यह पहली बार है जब दक्षिण कोरिया ने किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग के नेतृत्व में उत्तर कोरिया के प्रतिनिधिमंडल के दक्षिण कोरिया के ऐतिहासिक दौरे के बाद सैन्याभ्यास के बारे में बात की है।

अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने ‘फोअल ईगल’ और ‘की रिजोल्व’ नाम से इन संयुक्त सैन्याभ्यासों को प्योंगचांग काउंटी में ओलम्पिक और पैरालिम्पक खेलों की वजह से 18 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया था। इस सैन्याभ्यास का आयोजन आमतौर पर फरवरी के अंत में या मार्च के शुरुआत में होता है।

उत्तर कोरिया इस सैन्याभ्यास को उसके क्षेत्र में हमला करने की तैयारियों के रूप में देखता है।दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में इस संभावना से इनकार किया, लेकिन उसने न ही सैन्याभ्यास की तारीखों का ऐलान किया और न ही इसे लेकर कुछ स्पष्ट किया।मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने एफे को बताया कि आगामी दिनों में सैन्याभ्यास की तारीखों को सार्वजनिक किया जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.