फ्रांस में क्रिसमस बाजार के पास गोलीबारी, 3 की मौत

पेरिस:  फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में क्रिसमस बाजार के पास बुधवार को गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 12 घायल हो गए। पुलिस ने हमलावर की तलाश में तलाशी अभियान तेज कर दिया है।इस हादसे को अंजाम देने वाले 29 वर्षीय संदिग्ध की तलाश के लिए 350 से अधिक अर्धसैनिक बल और सेना के जवान एकजुट हुए हैं। वायुसेना के दल भी इसमें सहयोग कर रहे हैं।पेरिस अभियोजक कार्यालय ने सीएनएन को बताया कि उनकी आतंकवाद रोधी इकाई जांच कर रही है।स्ट्रासबर्ग यूरोप में सबसे पुराने क्रिसमस बाजारों में से एक है और यहां हर साल लाखों लोग पहुंचते हैं।

संदिग्ध शहर के कोरब्यू ब्रिज से होकर बाजार पहुंचा और मंगलवार रात आठ बजे राहगीरों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। आतंकवाद रोधी पुलिस का दस्ता बाजार की ओर बढ़ा और संदिग्ध को पकड़ने का प्रयास किया। फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक, हमलावर भी गोलीबारी में घायल हुआ है।इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि संदिग्ध टैक्सी में सवार होकर घटनास्थल से फरार हो गया।गृह मंत्री क्रिस्टोफर कास्टनर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस हमले के बाद देश में राष्ट्रीय सुरक्षा का स्तर उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया गया है।

कास्टनर ने संदिग्ध के संदर्भ में बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि वह अपनी गैर आतंकवादी संबंधित वारदातों के लिए जाना जाता है।फ्रांस की राष्ट्रीय पुलिस के प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि फ्रांस के अर्धसैनिकबलइस हमले से पहले उसे पूछताछ के लिए मंगलवार सुबह बुलाने वाले थे लेकिन वह घर पर नहीं मिला। प्रशासन के मुताबिक, 12 घायलों में से 6 की हालत गंभीर है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.