टोरंटो में गोलीबारी : हमलावर सहित 2 की मौत

टोरंटो: कनाडा के टोरंटो में एक व्यस्त रेस्तरां के बाहर गोलीबारी में हमलावर सहित एक बच्ची की मौत हो गई और लगभग 14 लोग घायल हो गए।’बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार रात डेनफोर्थ और लोगन एवेन्यू इलाके में हुए हमले में बच्ची को गंभीर चोटें आईं और उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों से जानकारी जुटा रहे हैं।ग्लोबलन्यूजटो के एक पत्रकार जेरेमी कॉन ने घटनास्थल का वीडियो साझा किया और कहा कि गोलियों से डरकर लोग जमीन पर लेट गए। उन्होंने कहा,”जोडी स्टेनहॉर ने ‘सीबीसी’ न्यूज को बताया कि वह उस क्षेत्र में एक रेस्तरां में अपने परिवार के साथ बैठीं थी कि तभी उन्होंने आवाजें सुनी जो 10 से 15 पटाखों की लग रहीं थीं। हमने   लोगों की चिल्लाने की आवाजें भी सुनीं।”  काले कपड़े पहने बंदूकधारी द्वारा 15 से 20 राउंड गोली चलने से घबराकर जमीन पर लेटे लोगों का घटनास्थल पर इलाज किया गया वहीं, अन्य को अस्पताल ले जाया गया।

टोरंटो पुलिस सार्जेंट ग्लेन रसेल ने ‘सीएनएन’ को बताया कि रविवार रात 10 बजे के आसपास ग्रीकटाउन में डेनफोर्थ एवेन्यू के एक रेस्तरां के बाहर गोलीबारी शुरू होने के बाद घायलों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्हें रेस्तरां के भीतर दर्जनभर से अधिक गोलियों की आवाजें सुनाई दी। सहायक चिकित्सकों ने मीडिया को पुष्टि कर बताया कि पीडि़तों को गंभीर चोटें आईं हैं और इनमें एक बच्चा भी शामिल है।

टोरंटो पैरामेडिक सर्विसेज ने ‘सीएनएन’ के साझेदार ‘सीटीवी’ को बताया कि आठ लोगों को एंबुलेंस से विभिन्न चिकित्सा केंद्रों में ले जाया गया जिसमें छह को ट्रॉमा अस्पताल और एक घायल को पीडियाट्रिक ट्रॉमा और दूसरे को किसी और अस्पताल में ले जाया गया। अभी मामले की पूरी जानकारी नहीं है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.