हुड्डा पर भूमि आवंटन में मामला दर्ज, 20 जगहों पर सीबीआई के छापे

नई दिल्ली: सीबीआई ने शुक्रवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कई अन्य लोगों के खिलाफ गुरुग्राम में 2009-12 के दौरान 1,417 एकड़ भूमि आवंटित करने में कथित अनियमितता के संबंध में एक नया मामला दर्ज किया और हरियाणा, दिल्ली और पंजाब में 20 से अधिक जगहों पर छापे मारे।

हुड्डा के अलावा, एजेंसी ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के तत्कालीन मुख्य प्रशासक और अर्बन एस्टेट टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के निदेशक टी.सी. गुप्ता और अन्य (जिनमें 15 निजी बिल्डर शामिल हैं) के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, आर्थिक लाभ और आपराधिक कृत्यों के आरोप में मामला दर्ज किया है। एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि गुरुग्राम के सेक्टर 58 से 63 और सेक्टर 65 से 67 के बीच 1,417 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया की जांच करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआई ने एक नवंबर, 2017 को मामला दर्ज किया था।

गुरुग्राम में डीएलएफ कार्यालय और चंडीगढ़, रोहतक, नई दिल्ली और मोहाली सहित रोहतक में हुड्डा के आवास सहित 20 से अधिक स्थानों पर शुक्रवार सुबह से छापे मारे जा रहे हैं। हुड्डा द्वारा हरियाणा के जींद शहर में कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला के समर्थन में शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करने की उम्मीद थी।अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने पहले आरोपों की जांच के लिए प्रारंभिक जांच दर्ज की थी। हालांकि, इस मामले में ज्यादा जानकारी देने को लेकर इसने चुप्पी साधी रखी है।

सीबीआई को हाल ही में इस मामले के संबंध में हुड्डा के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने के लिए अनुमति मिल गई। पूर्व मुख्यमंत्री नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र की मूल कंपनी एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) के लिए एक भूखंड आवंटित करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.