लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

 नई दिल्ली: संसद के निचले सदन लोकसभा में गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले और अन्य मुद्दों पर विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।महाजन ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नागरिकों और सांसदों को शुभकामनाएं दी, जिस दौरान लोकसभा अध्यक्ष संदेश पढ़ रही थी, सभी सासंद अपनी सीटों पर मौजूद थे।

हालांकि उसके थोड़ी देर बाद विपक्षी दल के सांसद अध्यक्ष के आसन के पास इकट्ठा हो गए और नारेबाजी करने लगे।संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने सदस्यों से अपनी अपनी सीटों पर जाने का आग्रह किया और कहा कि प्रश्न काल के बाद बैंकिंग अनियमितताओं पर चर्चा की जाएगी।

मंत्री ने कहा, ”हम प्रश्न काल के बाद बैंकिंग अनियमितताओं पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं।” विरोध जारी रहने के बाद सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।जैसे ही सदन की दोबारा से शुरुआत हुई, हालात जस के टस रहे। सदन में कोई कामकाज नहीं हुआ, जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

महाजन ने इससे पहले बुधवार को सांसदों के साथ बैठक की, जो बेनतीजा रही।विपक्षी सदस्य उस प्रस्ताव के तहत बैंकिंग अनियमितताओं पर चर्चा चाहते हैं, जिसमें वोटिंग अनिर्वाय हो लेकिन सरकार बिना वोटिंग के चर्चा के लिए तैयार है।तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्य इस बीच आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग करते रहे जबकि एआईएडीएमके कावेरी प्रबंधन बोर्ड को लेकर सदन में हंगामा करती रही।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.