राजनीतिज्ञों, कलाकारों, प्रशंसकों ने अंबरीश को श्रद्धांजलि दी

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू समेत देश भर के कई राजनेताओं व दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग और बॉलीवुड सितारों समेत बड़ी संख्या में प्रशंसकों ने रविवार को दिग्गज कन्नड़ अभिनेता एम.एच.अंबरीश को श्रद्धांजलि अर्पित की। 66 वर्षीय अभिनेता का दिल का दौरा पड़ने से शनिवार रात यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अंबरीश का पार्थिव शरीर कर्नाटक की राजधानी के कांतीरवा स्टेडियम में रखा गया जहां हजारों प्रशंसकों की कतार लग गई।उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया कि सुपरस्टार अंबरीश एक समर्पित सांसद थे।

नायडू ने लिखा, ”अंबरीश की अचानक मृत्यु के बारे में सुनकर दुख हुआ। वह न केवल एक महान अभिनेता बल्कि समर्पित सांसद भी थे। उनके परिवार, दोस्तों और चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदना है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबरीश की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी यादगार प्रस्तुतियों और राजनीति में उनके व्यापक योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

मोदी ने उन्हें राज्य और केंद्रीय स्तर पर कर्नाटक के कल्याण के लिए एक मजबूत आवाज के रूप में वर्णित किया।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने एक मूल्यवान सदस्य खो दिया है। उन्होंने कहा, ”वह कर्नाटक की लोकप्रिय संतान थे, अभिनेता और राजनीतिज्ञ के रूप में उनके काम ने राज्य और पूरे भारत के लोगों का दिल जीता।” अंबरीश को सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में लाया गया, जहां रात लगभग 10.15 बजे दिल का दौरान पड़ने से उनका निधन हो गया।

अंबरीश कर्नाटक की पिछली कांग्रेस सरकार में मई 2013 से जून 2016 तक कैबिनेट मंत्री रहे थे।तमिल सुपरस्टार रजनीकांत, बहुभाषी अभिनेता प्रकाश राज, राधिका सरतकुमार, कन्नड़ अभिनेता शिव राजकुमार, पुनीत राजकुमार, लोकप्रिय तेलुगू अभिनेता चिरंजीवी और दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग के कई अन्य कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, ”सहयोगी अंबरीश के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। शोक और प्रार्थनाएं।” मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) प्रमुख व पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. गौड़ा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा और जेडी-एस व कांग्रेस कैबिनेट के मंत्रियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।कर्नाटक सरकार ने अंबरीश के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक का ऐलान किया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.