मोतिहारी में भीषण हादसा, बस पलटने के बाद लगी आग, 27 यात्री जिंदा जले

पटना: मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस के एनएच-28 पर कोटवा क्षेत्र में पलट गई जिससे बस में आग लग जाने से उसमें बैठे 27 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। इस दुर्घटना पर बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें पता चला है कि बस का अवैध तरीके से परिचालन हो रहा था, किसी भी राज्य से उसका परमिट निर्गत नहीं हुआ था।

वहीं, बस का नंबर यूपी75एटी-2312 लिखा पाया गया है, वह भी फर्जी है और वह मोटर कैब का नंबर है। इस श्रेणी में हल्के वाहन आते हैं। इटावा के परिवहन विभाग के यात्रीकर अधिकारी अरविंद कुमार जैसल ने बताया कि इस नंबर पर परिवहन विभाग में सचेंद्र कुमार सिंह पुत्र अंगद सिंह निवासी नगला रामसुंदर, इटावा का नाम दर्ज है यह मोटर कैब श्रेणी में दर्ज है और महिंद्रा एण्ड महिंद्रा की गाड़ी है।

उन्होंने बताया कि इस नंबर पर टैक्स व फिटनेस पूरा जमा है। उन्होंने बताया कि यह नंबर बस पर कैसे चलाया जा रहा है यह तो जांच का विषय है। मामले की जांच के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकेगा। वहीं, बिहार के परिवहन मंत्री संतोष निराला ने भी कहा है कि मोतिहारी बस हादसे की जांच होगी।

बता दें कि आज शाम मुजफ्फरपुर से दिल्ली के लिए जा रही एसी बस मोतिहारी के कोटवा में पलट गई जिससे बस में आग लग गई, इसमें बस में बैठे 27 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे प्रशासनिक महकमे में हलचल मच गई है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोतिहारी जिले के कोटवा थानान्तर्गत एन0एच0-28 पर बागरा के निकट मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस के गड्ढ़े में पलटने के कारण लगी आग से लोगों की हुई मौत पर गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस घटना को काफी दुखद बताया।

घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री ने ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में एक मिनट का मौन रखकर दुर्घटना में मारे गये लोगों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि एवं संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के जो भी लोग इस दुर्घटना में मृत होंगे, उनके परिजनों को नियमानुसार आर्थिक मदद उपलब्ध करायी जायेगी।

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज का भी निर्देष दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.