पीएनबी घोटाले में एक और बड़ा खुलासा, हेराफेरी की गई राशि में 1300 करोड़ की बढ़ोतरी

नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले की गुत्थी सीबीआई और ईडी अभी सुलझा ही रही थी कि इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हो गया। खुलासे में पता चला है कि घोटाले की रकम 11 हजार 400 करोड़ नहीं बल्कि ज्यादा है। पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से सेबी (सिक्युरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया) को दी गई जानकारी के मुताबिक इस घोटाले की रकम में एक अन्य ट्रांजेक्शन का पता चला है जिसमें 1300 करोड़ रुपए की राशि शामिल है।

इससे घोटाले में शामिल राशि की मात्रा 12 हजार 700 करोड़ रुपए हो गई है।इस बीच मनी लॉन्ड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) अदालत ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को घपले में शामिल हीरा व्यापारी नीरव मोदी की संपत्ति के बारे में जानकारी हासिल करने और जब्त करने के लिए 6 देशों को अनुरोध पत्र (एलआर) भेजने की इजाजत दे दी है।

ईडी ने अदालत से कहा था कि उसे हांगकांग, अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण अफ्रीका और सिंगापुर में मोदी की अवैध संपत्ति जब्त करने और दस्तावेज तथा सबूत जुटाने का आदेश दिया जाए। सीबीआई ने 31 जनवरी को नीरव मोदी और उसकी कंपनियों तथा एक अन्य आभूषण कारोबारी मेहुल चौकसी के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की थी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.