कश्मीर : मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, जवान शहीद

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में मंगलवार को दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े अंसार गजवत-उल-हिंद समूह के डिप्टी कमांडर समेत तीन आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।कुलगाम जिले के रेडवानी गांव में मारे गए दो आतंकवादियों के लश्कर-ए-तैयबा के होने की संभावना जताई गई है। इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद को गया।दोनों आतंकवादियों की पहचान होना बाकी है। जवान की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है।इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक उप-निरीक्षक और एक कॉन्स्टेबल भी घायल हो गया।

मुठभेड़ के खिलाफ नागरिक सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया।दक्षिण कश्मीर गांव में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने देर रात दो बजे रेडवानी को घेर लिया।तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों में गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।मुठभेड़ शुरू होते ही आतंकवादियों को बच निकलने का मौका देने के लिए युवाओं ने सुरक्षा बलों पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पेलैट्स दागीं, जिसकी चपेट में आने से पांच युवा घायल हो गए।

एक अन्य मुठभेड़ पुलवामा जिले के त्राल इलाके के हाफू गांव में सुबह सात बजे के आसपास हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में जाकिर मूसा के नेतृत्व वाले अंसार गजवत-उल-हिंद का डिप्टी चीफ शकीर हसन डार मारा गया।जाकिर मूसा को इस्लामिक स्टेट से संबंधित बताया जाता है, हालांकि अधिकारियों का कहना है कि राज्य में इस वैश्विक आतंकवादी समूह की कोई बड़ी उपस्थिति नहीं है।अधिकारियों ने दोनों जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है।कश्मीर घाटी और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल शहर के बीच रेल सेवाएं भी बंद कर दी गईं हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.