कश्मीर मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

श्रीनगर :कश्मीर घाटी के बारामुला और अनंतनाग में एनकाउंटर के दौरान छह आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। बारामुला जिले में सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को सफलता मिली है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी थी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। वहीं अनंतनाग जिले में भी एक मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकवादी मारे गए हैं। इससे पहले बुधवार को नौगाम के सूथू में भी सुरक्षा बलों ने 2 आतंकी मार गिराए थे।

अधिकारी ने बाताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने अथोरा गांव को चारों तरफ से घेर लिया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को चुनौती दी। इस पर छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू की। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

आतंकवादियों की पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है।’ अनंतनाग ज‍िले के अरवानी इलाके में गुरुवार को हुए एक अन्य मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि दोनों मुठभेड़ स्थलों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल के आसपास कई जगहों पर बैनर लगाकर लोगों से वहां से दूर रहने की अपील की है। उर्दू भाषा में लिखे गए बैनर में कहा गया है कि मुठभेड़ स्थल के पास न जाएं क्योंकि वहां बम या ग्रेनेड हो सकते हैं।

बता दें कि कुलगाम जिले के लारू गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गत रविवार को हुए मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाबल वहां से हट गए लेकिन कुछ नागरिक तत्काल मुठभेड़ स्थल पर चले गए और वहां अचानक विस्फोट हो गया, जिसमें सात नागरिक मारे गए थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.