एससी/एसटी आंदोलन के दौरान तोड़फोड़ करने वाले 125 लोगों पर मुकदमा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) अधिनियम को लेकर राज्य में विभिन्न स्थानों पर हुए प्रदर्शन के दौरान आगजनी एवं तोड़फोड़ करने वालों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि प्रदेश में 125 से अधिक मुकदमे दर्ज किये गये हैं और 500 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान वीडियो, सीसीटीवी और तस्वीरों के जरिए उपद्रवियों की पहचान हो रही है। वहीं साजिश करने वालों की कुंडली भी खंगाली जा रही है। संपत्ति के नुकसान की भरपाई इन्हीं उपद्रवियों से कराई जाएगी।

उप्र के उप पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार के मुताबिक बलवा कराने के साजिशकर्ताओं की तलाश तेज कर दी गई है। इनमें से अधिकांश चिह्नित कर लिए गए हैं। एहतियातन सभी जिलों को सतर्क कर दिया गया है। लगातार नजर रखी गई है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) खुद पूरे प्रदेश पर नजर रखे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि सोमवार को हुआ प्रदर्शन मेरठ, हापुड़, मुजफ्फरनगर सहित पश्चिमी जिलों में अधिक उग्र रहा। इन जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। जिलों को स्थानीय खुफिया दस्तों को सक्रिय रखने के निर्देश दिए गए हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.