बैंकों से 10 लाख रुपये से उपर का लेन देन किया तो फंसेंगे

10 लाख से उपर के लेन-देन पर डीसी ने मांगी बैंकों से तुरंत सूचना

खबर मन्त्र संवाददाता
रांची। डीसी राय महिमापत रे की अध्यक्षता में विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि और मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर (एमएसपी) के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें डीसी ने बैंकों के प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद राशि के लेन-देन से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देर्श दिये। उन्होंने कहा कि अगर 10 लाख से उपर की राशि की नकद लेन-देन की जाती है तो इसकी सूचना तुरंत दें, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। डीसी ने कहा कि बैंकों के नकद भुगतान काउंटर्स, विभिन्न एटीएम या जहां से पैसे की निकासी होती है, वहां आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित बैनर पोस्टर लगाये जायें। आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित बैनर-पोस्टर आदि सामग्री विभिन्न बैंकों को जल्द ही उपलब्ध करा दिये जायेंगे।

डीसी ने बैंकों के प्रतिनिधियों को नकद भुगतान काउंटर्स और विभिन्न एटीएम में बैनर पोस्टर लगाकर इसकी तस्वीर भी साझा करने का भी निदेश दिया। मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी विपिन बिहारी, विभिन्न बैंकों और मोबाइल र्सिवस प्रोवाइडर के प्रतिनिधि मौजूद थे।संदिग्घ लेन-देन पर रखें कड़ी नजरडीसी ने कहा कि किसी भी तरह की संदिग्ध लेन-देन पर बैंक कड़ी निगाह रखें और इसकी जानकारी तुरंत दें। अगर बल्क में आरटीजीएस हो रहे हैं। किसी खाते से छोटी-छोटी राशि अधिक संख्या में लोगों के खाते में ट्रांसफर की जा रही है तो बैंक इसकी भी सूचना दें। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में विभिन्न राजीनतिक दलों के उम्मीदवार चुनाव के लिए अपना स्पेसिफिक अकाउंट खुलवायेंगे, बैंकों को इसका तामिला करना है।

कैश ले जा रही वैन की जानकारी पहले दें
बैंकों के प्रतिनिधियों से उपायुक्त महोदय ने कहा कि कैश ले जारी वैन की जानकारी पहले दें। ताकि एफएसटी या एसएसटी में किसी तरह की परेशानी ने हो।मतदान किया या नहीं आयेगा मोबाइल पर मैसेज
रांची लोकसभा सीट के लिए 6 मई को वोट डाले जायेंगे। मतदान दिवस पर रांची लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान के लिए हर आधे घंटे में मैसेज आयेगा। जिसमें उनसे मतदान करने के लिए संदेश दिया जायेगा। बैठक में उपस्थित विभिन्न मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों के प्रतिनिधियों से डीसी ने इस दिशा में पहल किये जाने की बात कही।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.