बिहार : 2 पत्रकारों की मौत के मामले में पूर्व मुखिया का पति गिरफ्तार

आरा: बिहार के भोजपुर जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र में दो पत्रकारों की कथित हत्या के मामले में सोमवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी पूर्व मुखिया के पति को गिरफ्तार कर लिया।आरा-सासाराम मुख्य मार्ग पर नहसी पुल के समीप रविवार की रात एक अनियंत्रित स्कार्पियो की टक्कर से दो पत्रकारों की मौके पर ही मौत हो गई। एक पत्रकार के परिजनों का आरोप है कि यह दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या है।

पुलिस के अनुसार, बगवां गांव निवासी और एक दैनिक समाचार पत्र के संवाददाता नवीन नि>ल अपने पत्रकार मित्र विजय सिंह के साथ रात को बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान उन्हें तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने ठोकर मार दी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही वहां स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई, इस बीच स्कार्पियो सवार गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। आक्रोशित लोगों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।

भोजपुर के पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने सोमवार को बताया कि इस मामले में मृतक के परिजनों ने गड़हनी के पूर्व मुखिया के पति अहमद अली उर्फ हरसु मियां और उसके पुत्र पर हत्या का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी हरसू मियां को गिरफ्तार कर लिया है तथा उसके पुत्र की तलाश जारी है।

मामले की जांच के लिए भोजपुर के पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में एसआइटी का गठन कर दिया गया है। पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैयर हसनैन खान मामले को देख रहे हैं। पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में यह पता चला है कि पूर्व मुखिया के परिजनों और पत्रकार के बीच कुछ विवाद हुआ था।

इस बीच, इस घटना से आक्रोशित लोगों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को आरा-सासाराम मुख्यमार्ग जाम कर प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद लोग सड़क से हटे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.