साउथैम्पटन टेस्ट : पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों का जलवा

साउथैम्पटन: भारतीय गेंदबाजों ने रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को भोजनकाल तक ही इंग्लैंड के ऊपर अपनी पकड़ बनानाी शुरू कर दी है। जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या की तिगड़ी ने पहले सत्र का खेल खत्म होने तक ही इंग्लैंड के चार विकेट 57 रनों पर ही गिरा दिए हैं। भोजनकाल तक बेन स्टोक्स 12 और विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर 13 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह दांव उलटा पड़ गया। तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर ईशांत ने कीटन जेनिंग्स को पगबाधा आउट कर दिया।
ईशांत की तेज अंदर आती गेंद को जेनिंग्स समझ ही नहीं पाए। उन्हें लगा की गेंद बाहर निकलेगी इसलिए वह गेंद को छोड़ने का प्रयास कर रहे थे लेकिन गेंद अंदर आई और बाएं हाथ का यह बल्लेबाज विकेटों के ठीक सामने पकड़ा गया। जेनिंग्स एक रन के कुल स्कोर पर आउट हुए।

कप्तान जोए रूट (4) को ईशांत ने अपना 15 के कुल स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बनाया। जॉनी बेयरस्टो (6) को बुमराह ने 28 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। पांड्या ने विकेट पर जमने की कोशिश में लगे सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (17) को अपना शिकार बनाया। इसके बाद हालांकि स्टोक्स और बटलर ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.