निदास ट्रॉफी के लिए रोहित को कमान, धोनी, कोहली तथा भुवी को आराम

 मुंबई: बांग्लादेश, श्रीलंका और भारत के बीच मार्च में खेले जाने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी। बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस सीरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, वहीं शिखर धवन उपकप्तान होंगे। इस सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धौनी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। नियमित कप्तान विराट कोहली को भी आराम मिला है।

इस मौके पर अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, ”निदास ट्रॉफी के लिए टीम का चयन करने के दौरान हमने आगामी टूर्नामेंटों की कार्यसारिणी और काम को ध्यान में रखा था। टीम ने इस बात का फैसला किया कि तेज गेंदबाजों को आराम दिया जाएगा, जिससे वह चोटों से बच सकें और अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकें।”  प्रसाद ने कहा कि इस सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धौनी को टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने चयन समिति से उन्हें आराम देने का आग्रह किया था।

दिनेश कार्तिक सीनियर विकेटकीपर होंगे जबकि दिल्ली के ऋषभ पंत को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है। उनके स्थान पर तमिलनाडु के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को चुना गया है।निदास ट्रॉफी के सारे मैच आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच छह मार्च को कोलंबो में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच आठ मार्च को भारत और बांग्लादेश के बीच, तीसरा मैच 10 मार्च को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होगा।

इसके बाद 12 मार्च को श्रीलंका और भारत एक बार फिर आमने-सामने होंगे। 14 मार्च को भारत की टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। श्रीलंका और बांग्लादेश 16 मार्च को आमने-सामने होंगे। इस सीरीज का फाइनल मैच 18 मार्च को खेला जाएगा, जो सीरीज की विजेता टीम की घोषणा करेगा।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत (विकेटकीपर)। 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.