ओवल टेस्ट : भारतीय पारी 292 रन पर सिमटी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

लंदन: इंग्लैंड ने यहां ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को भारत को उसकी पहली पारी में 292 रन पर ऑलआउट कर दिया। पहली पारी में बनाए गए 332 का स्कोर बनाने वाली इंग्लैंड के पास 40 रन की बढ़त है। भारत ने लंच के बाद सात विकेट पर 240 रन से आगे खेलना शुरू किया और लंच के बाद वह अपने स्कोर में 52 रन का ही इजाफा कर पाया। लंच के बाद भारत को पहला झटका 249 के स्कोर पर इशांत शर्मा (4) के रूप में लगा। उन्हें मोईन अली ने बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। इसके कुछ देर बाद ही मोहम्मद शमी (1) भी आदिल राशिद की गेंद पर आउट हो गए।
सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे रवींद्र जडेजा ने 156 गेंदों की पारी में 11 चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 86 रन बनाए।

जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का नौंवा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने जसप्रीत बुमराह (0) के साथ आखिरी विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की। स्टुअर्ट ब्रॉड ने बुमराह को रन आउट कर भारतीय पारी को 95 ओवर में 292 रन पर समेट दिया। जडेजा ने अलावा अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे हुनमा विहारी ने 124 गेंदों की पारी में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 56, लोकेश राहुल ने 37, शिखर धवन ने तीन, चेतेश्वर पुजारा ने 37, कप्तान विराट कोहली ने 49, अजिंक्य रहाणे ने शून्य और ऋषभ पंत ने पांच रन बनाए।
इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 54 रन पर दो विकेट, बेन स्टोक्स ने 56 रन पर दो विकेट, मोईन अली ने 50 रन पर दो विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 50 रन पर एक विकेट, सैम कुरेन ने 49 रन पर एक विकेट और आदिल राशिद ने 19 रन पर एक विकेट हासिल किया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.