ओडिशा : भाजपा नेता जयनारायण मिश्रा गिरफ्तार

भुवनेश्वर: ओडिशा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इकाई के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जयनारायण मिश्रा को बारगढ़ जिले में गोलीबारी की घटना के संबंध में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना में राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी।

पुलिस ने एक अन्य आरोपी सिबू दीवान को भी गिरफ्तार किया है। गोलीबारी की इस घटना में अब तक कुल आठ लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।पदमपुर उप-संभागीय पुलिस अधिकारी लक्ष्मी नारायण पांडा के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने संबलपुर में मिश्रा के घर पर छापा मारा और पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में ले लिया।बाद में मिश्रा को हिंसा में शामिल लोगों के साथ कथित रूप से रिश्तों के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

पदमपुर उप-संभागीय पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ”हमने मिश्रा को गोलीबारी की घटना में कथित संबंध के मद्देनजर गिरफ्तार किया है। घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।” कुछ बदमाशों ने 22 फरवरी को बारगढ़ जिले के सोहेला ब्लॉक के अंतर्गत बनबीरा गांव में मंत्री सुशांत सिंह के भाई सुब्रत सिंह, उनके ड्राइवर दिलेश्वर साहू और दो अन्य सहायकों पर हमला कर दिया था।

दिलेश्वर साहू को हमले में गंभीर चोटें आई थीं। कटक के एससीबी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए श्रम मंत्री सुशांत सिंह ने कहा कि बनबीरा हमले में मिश्रा मुख्य आरोपी है।सिंह ने कहा, ”गिरफ्तारी में राजनीति का कोई सवाल ही नहीं है। मिश्रा हिंसा में शामिल है, जिसमें एक शख्स की मौत हुई थी।”

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.