यह लोकसभा चुनाव एक और स्वतंत्रता संग्राम : प्रियंका गांधी

अडालज (गुजरात): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को लोगों से लोकसभा चुनावों को ‘एक और स्वतंत्रता संग्राम’ के रूप में लेने का आग्रह किया और कहा कि वे फिजूल के मुद्दों में फंसने के बजाय उन वास्तविक मुद्दों को उठाएं जिनका वे सामना कर रहे हैं।प्रियंका गांधी ने यहां जनसभा में कहा, ”आपका सबसे बड़ा हथियार देश जिन स्थितियों का सामना कर रहा है, उनके बारे में वास्तविकताओं के प्रति जागरूक होना है। आपका वोट आपका हथियार है। विचार और विवेक से इसका उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि इससे किसी को कोई नुकसान न पहुंचे।” उन्होंने कहा कि सच्ची देश भक्ति देश की वास्तविक समस्याओं और चुनौतियों के बारे में जागरूक होना है।

इंदिरा गांधी के साथ उनकी तुलना करने वाले नारों के बीच उन्होंने यह कहते हुए हिंदी में एक संक्षिप्त भाषण दिया कि यह उनकी गुजरात की पहली यात्रा है।उन्होंने कहा, ”जब मैं साबरमती में गांधी आश्रम गई तो मेरी आंख में आंसू आ गए।” उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि वास्तविक मुद्दों के बारे में संदेश महात्मा की भूमि से जाना चाहिए।प्रियंका ने कहा, ”इस चुनाव में ऐसे मुद्दे उठाएं जो वास्तविक हैं, न कि फिजूल के और महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान हटाने वाले। एक सच्चे नागरिक के रूप में यह आपकी जिम्मेदारी है। यह देश किसी और का नहीं, बल्कि आपका है। इसलिए खोखले वादों को परखने के बाद सही निर्णय लें।” उन्होंने कहा, ”दो करोड़ नौकरियां कहां हैं? आपके खाते में 15 लाख रुपये कहां हैं? महिला सुरक्षा कहां है? इस बारे में सोचिए, ये सवाल पूछिए।” प्रियंका गांधी ने कहा कि असली भारत हर जगह नफरत फैलाने वाला नहीं है।

उन्होंने कहा, ”भारत का वास्तविक स्वरूप सभी के प्रति प्रेम और करुणा है, नफरत नहीं। यह इस देश की फितरत है जिसे नष्ट किया जा रहा है।”

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.