मुफ्त तीर्थयात्रा पर आपत्ति को लेकर केजरीवाल का उपराज्यपाल पर हमला

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराने की योजना पर आपत्ति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल पर निशाना साधा है।दिल्ली सरकार की ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत हर साल 77,000 लोगों को मुफ्त तीर्थयात्रा पर ले जाने का प्रस्ताव है, लेकिन इसके लिए बैजल की मंजूरी की जरूरत है।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ”उपराज्यपाल व्यावहारिक तौर पर दिल्ली सरकार की हर योजना-परियोजना में बाधा डाल रहे हैं। हम इस तरह से कैसे सरकार चला सकते हैं।” आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कहा, ”मेरी भाजपा से अपील है कि हमारे कार्य में बाधा न डालें। मैं आपकी दूसरी राज्यों में सरकारों को अपने काम से प्रतिस्पर्धा करने की चुनौती देता हूं।” इससे पहले दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि उपराज्यपाल चाहते हैं कि मुफ्त तीर्थयात्रा को बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवारों तक सीमित रखा जाए।

गहलोत ने कहा, ”उपराज्यपाल भूल जाते हैं कि बहुत से बच्चे अपने बुजुर्ग माता-पिता का सहयोग नहीं करते हैं। ऐसे बुजुर्गों को सरकार का समर्थन पाकर खुशी होगी और हर सरकारी सहायता को सिर्फ बीपीएल तक सीमित नहीं किया जाना चाहिए।”

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.