अमेरिकी अभिनेता वर्न ट्रॉयर का निधन

लॉस एंजेलिस: ‘ऑस्टिन पॉवर्स’ सीरीज की दो फिल्मों में मिनी-मी का किरदार निभाकर लोकप्रिय हुए अमेरिकी अभिनेता वर्न ट्रॉयर का 49 साल की उम्र में निधन हो गया। ‘सीएनएन डॉट कॉम’ के मुताबिक, उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर शुक्रवार को साझा किए गए एक बयान में कहा गया है, ”वर्न दूसरों का बहुत ख्याल रखने वाले शख्स थे। वह सबके चेहरे पर मुस्कान लाना, खुश रखना और हंसाना चाहते थे। किसी जरूरतमंद की वह हरसंभव सहायता करते थे।” बयान में कहा गया है, ”वर्न ने आशा व्यक्त की थी कि उन्हें जो मंच मिला, उससे वह सकारात्मक बदलाव लेकर आए और इस संदेश का प्रसार करने की दिशा में उन्होंने काम किया।” बयान में यह भी कहा गया है कि हालिया समय में उन्हें काफी परेशानियों से जूझना पड़ा था। अपने निजी संघर्ष में वह एक योद्धा की तरह थे।

गुजरते साल के साथ इन परेशानियों के साथ संघर्ष कर हर बार जीत दर्ज कर लेते थे, लेकिन दुर्भाग्य से इस बार कुछ ज्यादा ही हो गया।फिलहाल मौत के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है। इस महीने की शुरुआत में ट्रॉयर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अप्रैल 2017 में ट्रॉयर ने फेसबुक पर घोषणा की थी कि वह शराब पीने की लत से छुटकारा पाने के लिए उपचार करा रहे हैं, जिसका सामना वह अतीत में भी कर चुके हैं।
ट्रॉयर ने 58 फिल्मों और टीवी शो में काम किया, जिसमें फिल्म ‘ऑस्टिन पॉवर्स : द स्पाई हू शैग्ड मी’ और ‘ऑस्टिन पॉवर्स इन गोल्डमेम्बर’ में अभिनेता माइक मायर्स के किरदार डॉक्टर ईिवल के बौने कद के क्लोन की भूमिका मिनी-मी भी शामिल है।

मायर्स ने ट्रॉयर के निधन पर शोक जताते हुए कहा, ”यह एक दुखद दिन है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि वह एक बेहतर जगह पर हैं। वह बहुत याद आएंगे।”

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.