फिल्म की स्क्रप्टि बोलती है : दीपिका पादुकोण

मुंबई: अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का सफल होना स्क्रप्टि पर निर्भर करता है।दीपिका ने बुधावर को किताब ‘द डॉट दैट वेन्ट फॉर ए वॉक’ के कवर लॉन्च के मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही।उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि हमारे लिए यह कहना बहुत अद्भुत होगा कि इस वक्त महिला प्रधान फिल्में बेहतरीन काम कर रही हैं लेकिन जब रचनात्मकता की बात आती है तो हमें पुरुष और महिला के दायरे से आगे बढ़कर देखने की जरूरत है।” ‘हिचकी’, ‘तुम्हारी सुलू’, ‘राजी’ और ‘पीकू’ जैसी महिला प्रधान फिल्मों ने बेहतरीन काम किया है जबकि बिग स्टार्स की बड़ी बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी हैं।

दीपिका ने कहा कि मेरे लिए सभी कुछ फिल्म की स्क्रप्टि पर निर्भर करता है।उन्होंने कहा, ”यह फिल्म के बारे में है। यह अलग चीज है कि जो फिल्में खान्स ने कीं वे सफल नहीं हुईं जबकि अंधाधुन जैसी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। इसलिए सब कुछ स्क्रप्टि पर निर्भर करता है लेकिन हां, मैं एक ऐसा ट्रेंड देखती हूं जहां महिला प्रधान फिल्में अच्छा काम कर रही हैं।दीपिका ने कहा कि अब फिल्म निर्माता भी महिला प्रधान फिल्मों को लेकर अधिक मुखर हुए हैं।

उन्होंने कहा, ”आज हम इस स्थान पर है जहां निर्देशक किरदारों में बदलाव कर रहे हैं। यदि आपकी कहानी प्रधान है और अचानक निर्देशक कहते हैं कि मुझे इसमें बदलाव करने दो और इसे महिला प्रधान करने दो। आपने सुना होगा कि कोई फिल्म दो-तीन साल पहले किसी पुरुष कलाकार को ऑफर की गई और अब वह फिल्म किसी अफिनेत्री को दी गई, जो कि बहुत बड़ी उपलब्धि है।”

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.