यूज्ड कार सेलिंग के लिए ओएलएक्स ने लॉन्च किया ‘कैश माइ कार’

नई दिल्ली: प्रि-ओन्ड सामानों के लिए भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन मार्केटप्लेस और 85 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ ऑनलाइन प्रि-ओन्ड ऑटोमोबाइल सेक्टर की अग्रणी कम्पनी-ओएलएक्स ने मंगलवार को अपना ऑफलाइन प्रि-ओन्ड कार सेलिंग इनीशिएटिव-‘ओएलएक्स कैश माइ कार’ लॉन्च किया। यह पहल ओएलएक्स की मुख्य पेशकश की पूरक है। उपयोक्ता या तो ओएलएक्स ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर या कैश माइ कार लोकल स्टोर पर सीधे प्रि-ओन्ड कारें बेच सकते हैं। यह पहल फ्रंटियर कार ग्रुप (एफसीजी) के साथ संयुक्त उपक्रम है। फ्रंटियर कार ग्रुप उभरते बाजारों में प्रि-ओन्ड ऑटोमोटिव मार्केटप्लेस का निर्माण एवं परिचालन करता है। अनुबंध के तहत, ओएलएक्स और एफसीजी भारत के शहरों में ओएलएक्स कैश माइ कार का निर्माण एवं परिचालन करने के लिए तकनीकी संसाधनों, विशेषज्ञता एवं जानकारी को साझा करेंगे।

ओएलएक्स कैश माइ कार यूजर्स के लिए शुरू से लेकर अंत तक एक मुफ्त सेवाहै और इसे गति, सहूलियत एवं भरोसे द्वारा परिभाषित किया जाता है। यूजर नजदीकी ओलएक्स कैश माइ कार स्टोर जाकर मुफ्त निरीक्षण का अनुरोध कर सकता है। ओएलएक्स कैश माइ कार का अधिकृत वाहन जांच एजेंट भौतिक रूप से कार की हालत और डॉक्यूमेंटेशन की जांच करता है। जांच के आधार पर, कार की नीलामी विभिन्न शहरों में ओएलएक्स कैश माइ कार में सूचीबद्ध चैनल भागीदारों के लिए ऑनलाइन की जाती है और कार मालिक को बेस्ट प्राइस ऑफर किया जाता है। एक बार यूजर ऑफर को स्वीकार कर लेता है तो उसके बाद यूजर द्वारा भुगतान फौरन प्राप्त हो जाता है और वाहन ट्रांसफर कर दिया जाता है।

पूरी प्रक्रिया में 45 मिनट से कम का समय लगता है और यह उपयोक्ता को बिना किसी परेशानी का अनुभव देता है। समस्त पेपरवर्क एवं आरसी के ट्रांसफर सहित दूसरे दस्तावेजों को ओएलएक्स कैश माइ कार द्वारा निशुल्क संभाला जाता है। यह कार मालिकों से तात्कालिक नगद और चैनल भागीदारों से इंवेंटरी निर्मित करने का वादा करता है। वर्तमान समय में, ओएलएक्स कैश माइ कार स्टोर्स 10 शहरों- नई दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, बैंगलोर, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, और चेन्नई में परिचालनरत हैं। कंपनी की योजना 40 शहरों में 2021 के अंत तक अपनी उपस्थिति को विस्तारित कर स्टोर्स की संख्या 150 करने की है।

ओएलएक्स कैश माइ कार ऑपरेशन के प्रमुख ओएलएक्स इंडिया में उपाध्यक्ष अमित कुमार ने कहा, “पिछले दशक में, ओएलएक्स ने क्लासीफाइड के माध्यम से उपयोक्ताओं के अपनी प्रि-ओन्ड कारों को बेचने के तरीके को बदल दिया है। इस सेगमेंट में अपनी गहन पहुंच बनाने और ग्राहकों की समझ के साथ,हम अब उपयोक्ताओं को इस नई पहल के साथ एक और विकल्प एवं टच प्वाइंट प्रदान कर रहे हैं। हमारी स्थानीय पहुंच और तकनीकी जानकारी के साथ फ्रंटियर कार ग्रुप की उभरती अर्थवयवस्थाओं की जानकारी, ऑफलाइन ऑटोमोटिव प्लेटफॉर्म्स का दायरा बढ़ाने की विशेषज्ञता और स्थानीय परिवेश के अनुसार इंफ्रास्ट्रक्चर निर्मित करना उपयोक्ताओं एवं चैनल भागीदारों दोनों के लिए एक बेहतरीन संयोजन है।”

फ्रंटियर कार ग्रुप के सह-संस्थापक एवं सीईओ ने सुजय टाइल कहा, “ओएलएक्स कैश माइ कार प्रि-ओन्ड कारों को बेचने से जुड़े फ्रिक्शन को आसान बनाने में मदद करेगी और इसमें प्राइसिंग, पारदर्शिता और गति पर फोकस किया जायेगा। हमारे प्रॉपरायटरी प्राइसिंग एल्गोरिदम के माध्यम से, हम प्रि-ओन्ड कारों से जुड़ी कीमतों को मानकीकृत करने में सक्षम हैं। हम ऑनलाइन लाइव ऑक्शंस चलाते हैं,जोकि ग्राहकों को हमारे स्टोर में जांची गई किसी भी कार के लिए प्राप्त प्राइस ऑफर में 100 प्रतिशत विजिबिलिटी देता है और यह प्राइस ऑफर मिनटों में मिलता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.